IND vs AFG: चोटिल साहा के स्थान पर भारतीय टीम में इस खिलाड़ी को मिलेगी जगह!

0
164

नई दिल्ली, जेएनएन। अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से बेंगलुरु में खेले जाने वाले ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिए चोटिल विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में जगह मिल सकती है। सूत्रों के मुताबिक, चयन समिति इंग्लैंड दौरे को ध्यान में रखते हुए यह फैसला कर सकती है जहां कार्तिक टेस्ट टीम में भी जगह बना सकते हैं। खास बात यह है कि 2007 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर कार्तिक टेस्ट सीरीज में सफल रहे थे।

एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली चयन समिति कार्तिक को आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए भी टेस्ट टीम में शामिल करने के मूड में है। कार्तिक इंग्लैंड में 2007 में टेस्ट सीरीज में आश्चर्यजनक ढंग से सफल हुए थे। उन्होंने सीरीज में तीन अर्धशतक (लॉर्ड्‍स पर 60, नॉटिंघम में 77 और ओवल में 91 रन) लगाए थे।

कार्तिक ने पिछला टेस्ट 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, लेकिन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड जबर्दस्त रहा है। उन्होंने 27 शतकों की मदद से 9000 से ज्यादा रन बनाए हैं। भारत के लिए 23 टेस्ट मैचों में उन्होंने 7 अर्द्धशतकों की मदद से 1000 रन बनाए हैं। इससे पहले केएल राहुल ने कहा कि ‍यदि टीम चाहे तो वे विकेटकीपर का दायित्व निभाने को भी तैयार है। उन्होंने कहा, मैं दोहरी जिम्मेदारी संभालने को तैयार हूं। मैं इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। रिद्धिमान साहा को आइपीएल के दौरान यह चोट लगी थी। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से 25 मई को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर के दौरान वो चोटिल हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here