देहरादून में अगले सीजन में आइपीएल के प्रयास: राजीव मेहता

0
259

नैनीताल, [जेएनएन]: प्रदेश में क्रिकेट प्रेमियों को अगले सीजन में आइपीएल मैच देखने को मिलेगा। भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि वन स्टेट वन यूनिट का दर्जा नहीं मिल पाने के कारण राज्य की खेल प्रतिभाओं को उभरने का मौका अभी तक नहीं मिल पाया था। उन्होंने कहा कि देहरादून में आयोजित बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच पहले क्रिकेट मुकाबले से राज्य को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मानचित्र पर पहचान मिलेगी।

रविवार को शेरवुड कॉलेज के वार्षिकोत्सव में पहुंचे मेहता ने ‘दैनिक जागरण’ के साथ भेंट में कहा कि राज्य की खेल प्रतिभाओं के लिए यह हर्ष की बात है कि उत्तराखंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच देखने को मिलेंगे। अगले सीजन में देहरादून के स्टेडियम में आइपीएल हो सकें, इसके लिए प्रयास जारी हैं।

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम आइपीएल के सभी मानक पूरा करता है। राज्य के लिए यह बड़ी उपलब्धि है, जो सिर्फ प्रदेश सरकार के प्रयासों से ही बन पाया है। वन स्टेट वन यूनिट को लेकर कहा कि इससे प्रदेश को 50 करोड़ रुपये का बड़ा कोष उपलब्ध होता, लेकिन कई वर्षों से इस मामले में विवाद था। उन्होंने महाराष्ट्र जैसे प्रदेशों में तीन यूनिट होने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि यह वास्तव में अवैध है। जिस पर खेल मंत्रालय को संज्ञान लेना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here