रिवर्स गियर वाली भारत की इकलौती बाइक की शुरू हुई डिलिवरी

0
1566

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपनी फ्लैगशिप टूरिंग बाइक गोल्ड विंग की डिलीवरी भारत में शुरू कर दी है। होंडा गोल्ड विंग की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 26.85 लाख रुपये है। आपको बता दें कि यह भारत की इकलौती ऐसी बाइक है जिसमें रिवर्स गियर दिया गया है। कोच्चि शहर में तीन यूनिट्स ग्राहकों को डिलिवर की गई हैं।

यह बाइक होंडा गोल्ड विंग और होंडा गोल्ड विंग टूर, दो वेरिएंट में उपलब्ध है। गोल्ड विंग टूर में रियर में ट्रंक, होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC), हीटेड सीट और इलेक्ट्रॉनिक रियर सस्पेंशन दिया गया है जो इसे गोल्ड विंग से अलग बनाता है। कंपनी के मुताबिक गोल्ड विंग को 35 बुकिंग मिल चुकी है और इसकी डिलीवरी शुरू हो गई है। यह दुनिया की पहली बाइक है जिसमें ऐपल कारप्ले जैसा फीचर दिए गया है।

इंजन की बता करें तो बाइक में लिक्विड कूल्ड 1833 cc का इंजन दिया गया है जो 125 hp की पावर और 170 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन और ब्रेकिंग के लिए इलेक्ट्रॉनिकली-कंट्रोल्ड कंबाइंड एबीएस सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रिक एडजेस्टबल विंडस्क्रीन, 7 इंच TFT स्क्रीन, फुल एलईडी लाइटिंग और ऑटो कैंसलिंग इंडिकेटर दिए गए हैं। होंडा गोल्ड विंग का वजन 364 किलोग्राम और गोल्ड विंग टूर का वजन 379 किलोग्राम है। बाजार में इसका मुकाबला इंडियन स्प्रिंगफील्ड से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here