Investors Summit 2018 के लिए पीएम मोदी को सीएम रावत ने दिया आमंत्रण

0
736
Swadesh-Vichar

स्वदेस विचार-नई दिल्ली(९/८) : उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत नई दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान सीएम रावत ने पीएम मोदी को 7 अक्टूबर को उत्तराखंड में होने वाले इंवेस्टर्स समिट के लिए आमंत्रण दिया. जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी उत्तराखंड इंवेस्टर्स समिट 2018 में शामिल होने देहरादून आएंगे. बता दें, उत्तराखंड डेस्टिनेशन इंवेस्टेर्स समिट का आयोजन देहरादून में 7 और 8 अक्तूबर को होगा.

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान पर्यावरण सेवाओं के एवज में उत्तराखंड को हर साल 5 हजार करोड़ रूपए का ग्रीन बोनस दिए जाने का अनुरोध किया. इसके अलावा सीएम ने विभिन्न जल बिजली परियोजनाओं में आवश्यक स्वीकृतियां देने का अनुरोध किया.

सीएम रावत ने पीएम मोदी से कई और चीजों की मांग की. मसलन, कोटद्वार में केंद्रीय आयुष अनुसंधान एवं शोध संस्थान की स्थापना करने, जनवरी से अप्रैल 2021 में होने जा रहे हरिद्वार महाकुंभ के लिए विशेष केंद्रीय सहायता प्रदान करने, पर्वतीय क्षेत्रों में आपदा प्रभावितों को राहत के लिए SDRF के मानक राशि में वृद्धि करने, संवेदनशील गांवों के विस्थापन के लिए विशेष केंद्रीय सहायता दिए जाने का अनुरोध किया. इसके अलावा सीएम रावत ने राज्य में चल रही तमाम केंद्रीय योजनाओं के विकास की जानकारी दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here