छत्तीसढ़ में 8 नक्सली गिरफ्तार

0
568
Naxalist-Arrested-Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(३०/११) : छत्तीसगढ़ के किरंदुल में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को आठ नक्सलियों को गिरफ्तार किया. इससे पहले गुरुवार शाम को यहां सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. यह जानकारी पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने दी. पल्लव ने कहा, “मुठभेड़ में करीब 20-25 नक्सली शामिल थे. सुरक्षा बल ने गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 303 बोर की रायफल, बम बनाने का सामान और दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए हैं.

एसपी पल्लव ने बताया, “किरंदुल थाना क्षेत्र के हिरोली इलाके में 50 जवानों का संयुक्त दल गुरुवार शाम तलाशी अभियान पर निकला हुआ था. संयुक्त दल में जिला पुलिस बल, जिला रिजर्व बल और सीआरपीएफ-230 बटालियन के जवान शामिल थे. मुठभेड़ शाम छह बजे होने की वजह से जवान घटना स्थल की तलाशी पूरी तरह नहीं कर पाए. शुक्रवार सुबह जवानों ने घटनास्थल की फिर से तलाशी शुरू की और 8 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. पल्लव के अनुसार, जवानों ने चारों ओर से घेराबंदी कर 4 महिला और 4 पुरुष नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

इससे पहले सुकमा जिले में गुरुवार दोपहर पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्सली प्लाटून कमांडर मारा गया था. पुलिस ने मौके से एसएलआर बंदूक सहित भारी मात्रा में नक्सली सामान बरामद किया था.  पुलिस ने मुठभेड़ में कम से कम 6 से 8 नक्सलियों के मारे जाने या घायल होने का दावा किया.

सुकमा के एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि फूलबगड़ी थाना क्षेत्र से डीआरजी, एसटीएफ की संयुक्त टीम गश्त सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी. ग्राम मुलेर के निकट जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here