दिल्‍ली में कल शाम होगी कैबिनेट की बैठक

0
941
modi meet to lal krishna advani

स्वदेशविचार-नई दिल्‍ली:(२३/०५) सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election Results 2019) की मतगणना जारी है. लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार ‘प्रचंड मोदी लहर’ पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकॉर्ड सीटों के साथ केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. निर्वाचन आयोग की ओर से जारी मतगणना के रुझानों के अनुसार, दोपहर तीन बजे तक भाजपा जहां 300 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं, कांग्रेस 50 सीटों पर आगे थी. आयोग ने सभी 542 सीटों के रुझान जारी किये हैं. पीएम मोदी के गृहराज्य में भाजपा 2014 के अपने प्रदर्शन को दोहराती हुई दिख रही है, जब उसने सभी 26 सीटें जीती थी.

भाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्‍ण आडवाणी ने पीएम नरेंद्र मोदी को प्रचंड बहुमत मिलने की बधाई दी. उन्‍होंने कहा, बीजेपी की अभूतपूर्व जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई. अमित शाह और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की जीत के लिए अथक परिश्रम किया.

भाजपा और उसके सहयोगी दलों रुझानों में प्रचंड बहुमत के बाद अमित शाह गुरुवार दोपहर करीब 3.40 बजे बीजेपी मुख्‍यालय पहुंचे. यहां उनका फूल बरसाकर जोरदार स्‍वागत किया गया.

अगर बात करें सहयोगी दलों के साथ तो देशभर की सभी 542 सीटों के रुझानों में बीजेपी+ 346 सीट, कांग्रेस+ 91 सीट, जबकि अन्‍य 105 सीटों पर आगे हैं. शुरुआती रुझानों से ही बीजेपी देशभर में बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस पीछे चल रही है. वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने प्रतिद्वंद्वी उम्‍मीदवारों से आगे चल रहे हैं.

प्रचंड बहुमत मिलने पर पीएम मोदी ने देश की जनता के नाम ट्वीट किया. उन्‍होंने लिखा ‘सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत. हम एक साथ बढ़ते हैं, साथ मिलकर हम समृद्ध होते हैं, एक साथ हम एक मजबूत और समावेशी भारत का निर्माण करेंगे. भारत फिर से जीता# विजयीभारत’.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here