टाटा मोटर्स की ‘नेक्सॉन’ में जुड़ी नई ऐक्सेसरी, हुई और प्रीमियम

0
1448
NBT-image (1)

ई दिल्ली
टाटा नेक्सॉन भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स की पॉप्युलर कार है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को अब और भी प्रीमियम लुक दिया जा रहा है। अब टाटा इसमें सनरूफ भी आॅफर कर रही है। इसकी कीमत 16,053 रुपए होगी। जो भी अपनी टाटा नेक्सॉन में इसे लगवाना चाहता है उसे कार की छत का शीट मेटल कटवाना होगा। यह मैन्युअली आॅपरेट होगी और इसका इलेक्ट्रिसिटी से कोई लेना-देना नहीं है। इसे टाटा नेक्सॉन के सभी वेरिएंट्स पर आॅफर किया जा रहा है। धोनी से वॉटसन तक, ये हैं चेन्नै सुपर किंग्स के 

सनरूफ के अलावा टाटा मोटर्स नेक्सॉन के इंटीरियर के लिए भी कई ऐक्सेसरीज आॅफर करती है। यह सनरूफ हाई टेंप्रेचर में गर्मी के दौरान राहत दे सकता है। इसे खोलकर हवा का आनंद लिया जा सकता है। इस सनरूफ के जुड़ने से टाटा नेक्सॉन का लुक भी बेहतर हो जाता है। हालांकि, इसके लगने से कार की छत का स्ट्रक्चर बदल जाएगा और उसकी मजबूती पर भी असर पड़ने की आशंका है।

लॉन्च हुई यह MINI कार, जानें कीमत और फीचर्स

टाटा मोटर्स ने हाल ही नेक्सॉन एएमटी को भी भारत में लॉन्च किया। इसे 6 स्पीड एमएमटी गियरबॉक्स से लैस किया गया। Tata Nexon AMT इसके टॉप XZA+ वेरिएंट में अवेलेबल है और यह पेट्रोल व डीजल, दोनों इंजन आॅप्शंस के साथ आॅफर किया जा रहा है। इसकी शुरुआती कीमत 9.41 लाख रुपए है। डीजल मॉडल की कीमत 10.3 लाख रुपए है। यह कीमत नई दिल्ली में कार की एक्स-शोरूम कीमत पर आधारित है।

टाटा नेक्सॉन एएमटी में भी सेम 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के आॅप्शंस हैं। पेट्रोल इंजन 108 बीएचपी का पावर और 170 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि इसका डीजल इंजन 108 बीएचपी के पावर के साथ अधिकतम 260 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। दोनों ही इंजनों को 6 स्पीड आॅटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here