ब्रिटिश कोलंबिया तट पर रहस्यमयी अवस्था में पाए गए इंसानी पैर, पुलिस ने की जांच शुरु

0
1181
10_05_2018-human_foot

ब्रिटिश कोलंबिया के तट पर अजीबो-गरीब अवस्था में आदमी के पैर पाए गए हैं। इस तरह के मामले में समुद्री तट पर इंसानी पैर किसी जूते के साथ पाए गए हैं। कनाडा की पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2007 के बाद से अब तक इसे मिलाकर इस तरह के कुल 14 इंसानी पैर पाए गए हैं। अटकलें लगाई जाती हैं कि समुद्र में आए ज्वारा-भाटा या सुनामी के चलते इस तरह की चीजें बहकर समुद्र तट पर आ जाती हैं।

ब्रिटिश अखबार द गार्जियन के अनुसार, इस सप्ताह जॉर्जिया के गैब्रियोला द्वीप पर भी इस तरह के एक नये मामले की जांच शुरु की गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक आदमी समुद्र तट पर अकेला वॉक कर रहा था तभी उसने तट पर एक बूट (जूता) देखा जिसमें किसी आदमी का पैर भी था। हैरानी की बात तो ये है कि इस तरह की घटना में इंसान के शरीर का और कोई भी हिस्सा नहीं होता है बल्कि जूते में पैर पाए जा रहे हैं।

इस तरह की खोज ने विश्व का ध्यान इस तरफ आकर्षित कर दिया है। बताया जाता है कि 2007 के बाद से इसी तरह के 13 अन्य पैर  ब्रिटिश कोलंबिया में पाए गए हैं। गार्जियन ने बताया कि कुछ लोगों ने इसके पीछे प्राकृतिक आपदाओं, जैसे कि 2004 की सुनामी, या समुद्र में विमान या नाव दुर्घटनाओं को कारण बताया है। वहीं अन्य का कहना है कि इसके पीछे किसी सीरियल किलर या संगठित अपराधी समूह का हाथ हो सकता है।

इसके पहले आखिरी जूता पहना हुआ पैर दिसंबर 2017 में वैंकूवर द्वीप के दक्षिणी तट पर पाया गया था। इसकी जांच चल रही है। जांच में किसी भी मामले में पैरों पर चोट के संकेत नहीं बताए गए। इस जांच में पुलिस ने कहा कि वे फिलहाल अवशेषों की पहचान करने में फोरेंसिक की मदद ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here