अमित शाह पहुंचे जबलपुर, 22 नेताओं के साथ चुनावी रणनीति पर करेंगे चर्चा

0
1385

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह मध्यप्रदेश के अपने एक दिवसीय संगठनात्मक प्रवास पर जबलपुर पहुंच गए हैं। वह प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के साथ प्रदेश के विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे। इस दौरान बैठक में चुनिंदा 22 नेता ही मौजूद रहेंगे। इनमें पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे, राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, चुनाव प्रबंधन समिति अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व थावरचंद गेहलोत, प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह शामिल होंगे।

इस बैठक को अति महत्वपूर्ण माना जा रहा है। शाह की दूसरी बैठक आईटी सेल के ढाई सौ कार्यकर्ताओं के साथ होगी, जिसमें चुनाव के दौरान सोशल मीडिया के एजेंडे पर चर्चा की जाएगी। बैठक से पहले वे मप्र की जीवनदायिनी मां नर्मदा का पूजन करेंगे। शाह विमान से सुबह साढ़े दस बजे जबलपुर पहुंचेंगे। जहां एयरपोर्ट पर उनके भव्य स्वागत की तैयारी की गई है। इसके बाद वे भेड़घाट स्थित पर्यटन निगम की होटल जाएंगे, जहां पार्टी की बैठक है। दो बैठकों के बाद शाह शाम छह बजे दिल्ली लौट जाएंगे।

मंगलवार को भाजपा की पहली बैठक चुनावी रणनीति को लेकर होगी, जिसमें चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्यों सहित कुल 22 नेता शामिल होंगे। इसके लिए शाह के साथ पार्टी महासचिव अनिल जैन भी आ रहे हैं। जैन पूर्व में भी शाह के साथ मप्र आते रहे हैं। शाह ने प्रदेश संगठन को जो जिम्मेदारियां दी थीं, वे सारी जैन के संज्ञान में हैं। मप्र को लेकर शाह की टीम ने प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर जो सर्वे किया था, उसका विश्लेषण भी जैन कर चुके हैं। माना जा रहा है कि सौदान सिंह की रिपोर्ट से लेकर पार्टी के सर्वे पर इस बैठक में विस्तार से चर्चा होगी। विधानसभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के चयन की गाइडलाइन भी फाइनल की जाएगी। साथ ही संगठन के लिए चुनाव तक की दिशा तय की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here