प्रधानमंत्री मोदी ने किया वाणिज्‍य भवन का शिलान्‍यास, कहा- GST से इकोनॉमी में सकारात्‍मक बदलाव

0
1385

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश की राजधानी में वाणिज्‍य भवन के नए कार्यालय परिसर का शिलान्‍यास किया। यह शिलान्‍यास अकबर रोड पर किया गया। इस मौके पर उन्‍होंने कहा, ‘मुझे विश्‍वास है कि दिसंबर 2019 से पहले वाणिज्‍य भवन का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘टेक्‍नोलॉजी ने आज बिजनेस करने के तरीके को आसान बना दिया है और यह आने वाले सालों में और बढ़ने वाला है। जीएसटी से इकोनॉमी में सकारात्‍मक बदलाव आया है।‘ उन्‍होंने आगे कहा कि एक साल से कम वक़्त में जीएसटी ने व्यापार का तरीका बदल दिया है, इंडायरेक्‍ट टैक्‍स सिस्‍टम में संख्या बढ़ी, जीएसटी में पंजीकृत लोगों की संख्या एक करोड़ से ज़्यादा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि आज इंटिग्रेटेड लॉजिस्टिक एक्शन प्लान समय की मांग है और न्यू इंडिया की जरूरत है। नीतियों में बदलाव करके आज की आधुनिक तकनीक को बढ़ाकर इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय व्यापार को बढ़ाने के लिए तेज गति से काम किया जा रहा है, देश के व्यापार को बढ़ाने के लिए राज्य स्तर पर काम करने की जरूरत है। उन्हें नेशनल ट्रेड पॉलिसी के साथ जोड़ने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here