देश को सशक्त बनाने की रूपरेख पेश की ; नरेंद्र मोदी

0
519
PM-Narendra Modi-Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(१५/८) : बीजेपी प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने बुधवार को कहा कि लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण ऐतिहासिक रहा और इससे देश का आत्मविश्वास बढ़ा है.  हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में राष्ट्रनिर्माण के साथ ही कश्मीर में इंसानियत और महिलाओं के उत्थान की भी बात की. सेना की बहादुर महिला अधिकारियों के हक की बात हुई तो मुस्लिम महिलाओं की भी बात की. हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री आत्मविश्वास से भरे नजर आए और उन्होंने देश को तमाम मोर्चों पर सशक्त बनाने की रूपरेखा बखूबी पेश की.

हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लालकिले से प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का ऐलान किया जो वाकई मील का पत्थर साबित होगा. ‘टेस्टिंग और ट्रायल’ के बाद जब इस योजना का शुभारंभ 25 सितम्बर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर होगा तो देश के 10 करोड़ परिवारों को बीमारी से लड़ने की ताकत मिलेगी. उनके इलाज में आने वाले पांच लाख रुपये तक का खर्च सरकार उठाएगी. गरीब परिवार को बीमारी से लड़ने के लिए इतनी बड़ी मदद का ऐलान न पहले कभी हुआ और न ही इसके बारे में कभी सोचा गया.

हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को नई सोच और कामकाज को नई रफ्तार दी है. विकास के प्रति प्रतिबद्धता कायम हुई है, आज हर नागरिक देश के लिए कुछ न कुछ करने के लिए ऊर्जावान हुआ है. मोदी सरकार में 13 करोड़ युवाओं को मुद्रा रिण दिया गया जो आज स्वरोजगार से आगे बढ़ रहे हैं. 2022 से पहले अंतरिक्ष में मानव मिशन भेजने का संकल्प भारत को वैश्विक महाशक्ति साबित करने की दिशा में काफी कारगर साबित होगा. हुसैन ने कहा कि मोदी सरकार आतंक के मोर्चे पर भी डटकर लड़ी है. उन्हें पूरा विश्वास है कि ‘गोली या गाली नहीं बल्कि गले मिलकर’ कश्मीरियों का भी दिल जीतने में मोदी सरकार कामयाब होगी. इसका इरादा उन्होंने लाल किले के भाषण में जाहिर कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here