Jio इस बार बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

0
1190
Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नई दिल्ली(२१/८) : ग्राहकों को सस्ते और किफायती ऑफर देकर नए रिकॉर्ड बनाने वाली रिलायंस जियो इंफोकॉम (Reliance Jio Infocomm) ने एक बार फिर से नया रिकॉर्ड बनाया है. इस बार भी कंपनी ने सबसे ज्यादा कस्टमर्स को अपने साथ जोड़ा है. रिलायंस जियो ने जून में 9.71 मिलियन (करीब 97 लाख) ग्राहकों को जोड़ा है. इसके साथ ही जियो के यूजर्स की संख्या देशभर में बढ़कर 21.5 करोड़ हो गई है.

जून में टेलीकॉम सेक्टर की लीडर कंपनी भारती एयरटेल ने 10,689 ग्राहकों को अपने साथ जोड़ा है. वहीं वोडाफोन इंडिया ने करीब 2.7 ग्राहकों को अपने साथ जोड़ा है. टेलीकॉम इंडस्ट्री की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी आइडिया सेल्युलर के साथ 63.6 लाख ग्राहक जुड़े हैं. ये सभी आंकड़े टेलीकॉम रेग्युलेटर की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार हैं. आपको बता दें कि जल्द ही आइडिया और वोडाफोन का मर्जर होने वाला है. ऐसे में नई कंपनी टेलीकॉम सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी होगी.

ट्राई की तरफ से जारी डिटेल के अनुसार जियो और आइडिया का मार्केट शेयर पिछले महीने के मुकाबले बढ़कर क्रमश: 18.78 प्रतिशत और 19.24 प्रतिशत हो गया है. इससे पहले जियो का मार्केट शेयर 18.7 प्रतिशत था और आइडिया का मार्केट शेयर 18.94 प्रतिशत था. वहीं भारती एयरटेल और वोडाफोन इंडिया के मार्केट शेयर में गिरावट आई है. एयरटेल का शेयर 30.5 प्रतिशत से घटकर 30.46 हो गया है. वहीं वोडाफोन का शेयर 19.67 प्रतिशत से घटकर 19.43 प्रतिशत रह गया है.

गौरतलब है कि सितंबर 2016 में लॉन्च होने वाले रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने किफायती प्लान के दम पर बाजार में तेजी से अपनी पकड़ बनाई है. इससे पहले भी जियो डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में दूसरी कंपनियों से आगे निकल चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here