रिटायर्ड दारोगा को सरेआम पीट-पीटकर हत्या

0
535

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(४/९) : यूपी पुलिस के लाख दावों के बाद भी पुलिस बदमाशों पर नकेल नहीं कस पा रही है. रोज हो रहे नए मामले उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रही है.  डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के शहर इलाहाबाद में एक रिटायर्ड दरोगा को सरेआम पीट-पीटकर हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक, दबंगों ने रिटायर्ड दरोगा पर उस वक्त लाठी-डंडों से बेरहमी से पिटाई की, जब वह साइकिल से सब्जी लेने के लिए जा रहे थे. ये पूरी घटना एक सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस तरह से दबंग हिस्ट्रीशीटर रिटायर्ड दरोगा की अपने बेटों के साथ मिलकर पिटाई कर रहा है. जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस के रिटायर्ड दरोगा अब्दुल समद इलाहाबाद के शिवकुटी इलाके में रहते हैं. तकरीबन पैंसठ साल के अब्दुल समद का अपने पड़ोस के ही जुनैद उर्फ जुन्नू से एक जमीन को लेकर विवाद चल रहा था.

वह घर से कुछ ही दूर पहुंचे थे कि सबसे पहले जुनैद ने उन्हें रोक लिया और उन पर लाठियों से वार शुरू कर दिया. बुजुर्ग अब्दुल समद जमीन पर गिरकर तड़पने लगे तभी जुनैद के दो और साथी हाथ में लाठी -डंडे लेकर पहुंच गए. जुनैद के साथ ही वो दोनों भी रिटायर्ड अब्दुल समद पर बेरहमी से लाठी-डंडे बरसाने लगे. जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायल अब्दुल समद को अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान शाम को उनकी मौत हो गई.

मृतक के परिजनों के मुताबिक, हिस्ट्रीशीटर जुनैद ने कई बार रिटायर्ड दरोगा को जान से मारने की धमकी दी थी. सोमवार (03 सितंबर) की सुबह अब्दुल समद साइकिल से सब्जी लेने के लिए निकले. वह घर से कुछ ही दूर पहुंचे थे कि सबसे पहले जुनैद ने उन्हें रोक लिया और उन पर लाठियों से वार शुरू कर दिया. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटैज की जांच कराई जा रही है. मृतक के परिजनों ने एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों की तलाश कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here