अक्टूबर में भारत में लौन्च होगा जीप कंपास का लिमिटेड प्लस

0
813
Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(७/९) : जीप कंपास खरीदने वालों के लिए यह एक अच्छी खबर है, कंपनी कंपास का लिमिटेड प्लस वेरियंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, सोर्स के मुताबिक यह लॉन्च अक्टूबर में होगा। जानकारी के लिए बता दें कि कंपास में फिलहाल 10 वैरिएंट्स मौजूद हैं इनमें 2 इंजन के साथ 2 गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है।

कायास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नई कंपास के लिमिटेड प्लस वेरियंट को इस साल अक्टूबर महीने में लॉन्च करेगी।  इसे 19 अक्टूबर 2018 के आसपास भारत में लौन्च किया जा सकता है। कई बार टेस्टिंग के दौरान नजर आई इस गाड़ी के स्पाय शॉट भी देखने को मिले हैं।

अगर बात फीचर्स की करें तो जीप कंपास के आने वाले इसके टॉप एंड वेरियंट में पैनोरमिक सनरूफ की सुविधा देखने को मिलेगी। इस तरह के फीचर्स भारत में काफी पसंद किये जा रहे हैं। इसके अलावा कंपास में नया 8.4 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा। इतना ही नहीं इसमें अब आपको 18 इंच के अलॉय व्हील्स भी देखने को मिलेंगे।

जीप की इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का मुकाबला विटारा ब्रेजा से होगा। विटारा ब्रेजा देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है। मार्च 2016 में डीजल इंजन के साथ लॉन्च होने के बाद यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी 3 लाख यूनिट्स से ज्यादा बिक चुकी है। कंपनी ने इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को ऑटोमैटिक और AMT (AGS गियरबॉक्स) वेरिएंट में भी लॉन्च किया है। इस कार में 1.3 लीटर डीजल इंजन लगा है जो 89bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करता है। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा मैनुअल और ऑटोमैटिक वर्जन में 24.29 kmpl का माइलेज देती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here