नशे की हालत में कॉकपिट में पहुंचा यात्री

0
649
Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(२६/९) : मुम्बई से कोलकाता जा रहे इंडिगो के एक विमान में एक यात्री नशे की हालत में कॉकपिट में घुसने का प्रयास करने लगा. घटना के समय विमान उड़ना भरने को तैयार खड़ा था. यात्री जिद्द कर रहा था कि उसे विमान के कॉकपिट में अपना मोबाइल चार्ज करना है. यात्री को विमान से उतार दिया गया और विमान के कर्मचारी उसे थाने लेकर गए. पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया.

इंडिगो के एक प्रवक्ता ने कहा कि घटना के वक्त विमान ने उड़ान नहीं भरी थी. एक यात्री ने मोबाइल चार्ज करने के लिए कॉकपिट में जाने का प्रयास कर रहा था. प्रवक्ता ने कहा कि, ‘मानक संचालन प्रक्रिया के तहत (24 सितंबर को) मुंबई से कोलकाता जा रही 6ई-395 उड़ान के कैप्टन ने सुरक्षा के उल्लंघन के आधार पर यात्री को विमान से उतार दिया.’

यात्रियों के वाणिज्यिक उड़ान के कॉकपिट में प्रवेश करने पर पाबंदी होती है. एयरपोर्ट थाने के एक अधिकारी ने बताया कि 35 वर्षीय व्यक्ति को थाने ले जाया गया. बाद में पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया. अधिकारी ने बताया, ‘‘वह नशे में था और अपना मोबाइल फोन चार्ज करना चाहता था. इसलिए वह कॉकपिट में घुसने लगा. उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here