आणंद मे अल्‍ट्रा मॉडर्न चॉकलेट प्‍लांट का उद्घाटन किए नरेंद्र मोदी

0
43
swadesh-vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(३०/९) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने गुजरात दौरे के दौरान आणंद पहुंचे. यहां वह दुग्‍ध डेयरी उत्‍पाद कंपनी अमूल के कई प्‍लांटों के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्‍होंने अल्‍ट्रा मॉडर्न चॉकलेट प्‍लांट का भी उद्घाटन किया. उन्‍होंने कहा कि भारत की कंपनी अमूल दुनियाभर में एक बड़ा ब्रांड बन गया है. यह अब लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत भी है. यह सशक्‍तीकरण का एक बेहतरीन उदाहरण है. उन्‍होंने कहा कि आज आणंद में 1100 करोड़ रुपये की विकास योजनाएं या तो शुरू की जाएंगी या उनका शिलान्‍यास होगा.

आणंद में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार अब जन धन, वन धन और गोबर धन पर फोकस कर रही है. इससे हमारे किसानों को लाभ होगा. बता दें कि पीएम मोदी महात्मा गांधी को समर्पित एक संग्रहालय, अमूल चॉकलेट के संयंत्र और विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए रविवार को गुजरात के राजकोट, आणंद और कच्छ जिलों के दौरे पर हैं. पीएम मोदी राजकोट के अल्फ्रेड हाई स्कूल में नव निर्मित महात्मा गांधी संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे.

उन्‍होंने कहा कि गांधी नगर में बैठे कुछ लोगों ने लंबे समय तक सहकारिता समितियों को विरोध किया. इन लोगों ने सौराष्‍ट्र में इन समितियों को बढ़ने से रोका. लेकिन इसमें पिछली सदी के आखिरी दशक (1990) के अंत में बदलाव हुआ और आज पूरे गुजरात के सभी जिलों में इस क्षेत्र में बेहतर कार्य हो रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here