प्रगति मैदान रविवार से जनता के लिए खुलेगा ट्रेड फेयर

0
609
Swadesh Vichar

दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे 38वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला रविवार से आम जनता के लिए खुल जाएगा. इस बार मेले में प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा 25,000 लोगों को ही प्रवेश की अनुमति होगी. व्यापार मेले के आयोजक भारतीय व्यापार संवर्द्धन संगठन (आईटीपीओ) ने एक विज्ञप्ति में बताया कि प्रगति मैदान में निर्माण कार्य के चलते जगह की कमी है. इसलिए इस बार मेले में प्रतिदिन अधिक से अधिक 25,000 लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा. इसके लिए प्रतिदिन के हिसाब से केवल 25,000 टिकट ही जारी किए जाएंगे. मेले का आयोजन हाल नंबर सात, आठ, नौ, दस, 11, 12 और 12 ए में किया गया है.

विज्ञप्ति के अनुसार मेले के टिकट प्रगति मैदान के गेट और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन पर उपलब्ध नहीं होंगे. हालांकि, अन्य 66 मेट्रो स्टेशनों से इसके टिकट खरीदे जा सकते हैं. टिकट की खरीदारी ऑनलाइन की जा सकती है. इसमें प्रतिदिन 50 प्रतिशत टिकटों की बिक्री एडवांस में और 50 प्रतिशत की बिक्री उसी दिन होगी.

आम जनता के लिए टिकट की कीमत सोमवार से शुक्रवार में व्यस्क के लिए 60 रुपये और बच्चों के लिए 40 रुपये होगी. जबकि सप्ताहांत या सरकारी छुट्टी के दिन इसकी कीमत व्यस्क के लिए 120 रुपये और बच्चों के लिए 60 रुपये होगी. वरिष्ठ नागरिकों और दिब्यांग को मेले में निशुल्क प्रवेश दिया जायेगा लेकिन उनके साथ आने वाले सहायकों को टिकट लेना होगा.

आईटीपीओ प्रशासन ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा सार्वजनिक परिवहन सुविधा का प्रयोग करने की अपील की है. प्रगति मैदान आने वालों के लिए पार्किंग की सुविधा भैंरो मार्ग पर उपलब्ध है जिसके लिए भुगतान करना होगा. मेले में प्रवेश गेट नंबर एक (भैंरो मार्ग), गेट नंबर आठ (मथुरा रोड़) और गेट नंबर दस (प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन) से ही किया जा सकेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here