भ्रष्टाचार की वजह से लागू की गई थी नोटबंदी ; नरेंद्र मोदी

0
608
Narendra-Modi-Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(२०/११) : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मैराथन प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपनी दूसरी चुनावी रैली रीवा में संबोधित की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ये तानसेन और बीरबल की धरती है मैं इस पावन धरती को नमन करता हूं. उन्होंने कहा कि रीवा के सपनों से मेरे सपने जुड़े हैं. पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल तक केंद्र की रिमोट कंट्रोल वाली मैडम जी की सरकार ने मध्य प्रदेश के विकास को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किये थे. पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव कौन विधायक बने इसके लिए नहीं है किसकी सरकार बने इसके लिए भी नहीं है ये चुनाव आपका भाग्य निर्धारित करने के लिए है.

पीएम मोदी ने जनता को बताया कि भ्रष्टाचार की वजह से नोटबंदी लागू की गई थी, उन्होंने कहा कि दीमक लगती है तो जहरीली दवा का इस्तेमाल जरूरी हो जाता है. प्रधानंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश ये विधानसभा चुनाव किसी के भाग्य का फैसला करने के लिए नहीं है. ये चुनाव आपके भविष्य का फैसला करने के लिए है. इस चुनाव में आपको फैसला करना है कि आपके नौजवान बेटे बेटियों, जो अभी पढ़ रहे हैं और जो पढ़कर निकले हैं. उनके लिए आप कैसा भविष्य चाहते हैं, ये चुनाव उसका फैसला करने के लिए है.

पीएम ने कहा, ‘वोट डालने से पहले 55 साल का कांग्रेस का शासन और 15 साल का बीजेपी का शासन य़ाद कर लीजिएगा. आप वो दिन याद कीजिए जब घर में बिजली नहीं आती थी, वो दिन याद करिए, वो कांग्रेस के दिन थे. बीमार मां गर्मी में बिना पंखे के रहती थी. वो दिन याद करिए जब कच्ची सड़क पर गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाते जाते ही कभी मां मर जाती थी तो कभी बच्चे मर जाते थे. वो कांग्रेस के दिन थे. कांग्रेस के राज में पक्की सड़क थी और ना ही बिजली थी.

पीएम ने कहा, ‘अब दिल्ली में ऐसी सरकार है जो मध्य प्रदेश के लोगों के सपनों के अनुकूल निर्णय करने के लिए तत्पर रहती है, मध्य प्रदेश के लोगों की आशा आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मध्य प्रदेश की सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here