न्यायपालिका को बंधक बनाने की कोशिश कर रही है कांग्रेस ; नरेंद्र मोदी

0
630
Swadesh-Vichar

स्वदेश-विचार(२५/११) : देश में राम मंदिर को लेकर घमासान छिड़ा है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर वीएचपी और शिवसेना कार्यक्रम कर रही है. वहीं, पीएम मोदी रविवार को राजस्थान के अलवर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राम मंदिर निर्माण को लेकर कांग्रेस पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि राम मंदिर के निर्माण में कांग्रेस रोड़े अटका रही है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस राम मंदिर निर्माण को रोकने के लिए खड़ा बड़े-बड़े वकीलों को खड़ा किया है. यही नहीं वह बड़े-बड़े वकीलों को राज्यसभा का टिकट देती है, ताकि राम मंदिर के निर्माण में हर जगह अटकाया जा सके. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वकील जजों पर दवाब बनाने की कोशिश कर रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राम मंदिर पर सुनवाई को जनवरी 2019 तक टालने को कहा. न्याय प्रक्रिया में दखल देकर मंदिर के निर्माण को रोकना चाहती है. कांग्रेस के वकील सुप्रीम कोर्ट के जजों के खिलाफ महाभियोग की धमकी देते हैं. और जजों के खिलाफ मुहिम चलाती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस न्यायपालिका को बंधक बनाने की कोशिश कर रही है.

वहीं जाति वाद के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के चुनाव में भी इन लोगों ने मेरी जाति पर हमला किया था. बयान देने वाले को पार्टी से निकाल दिया और उसके 2 महीने बाद आ गले भी लगा लिया. वहीं मोदी ने कांग्रेस सरकारों के समय हुए दलित हत्याकांडों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए जाति का यही मोल और तोल रहता है. बीजेपी ने हिंदुस्तान को जोड़ा है, जबकि कांग्रेस ने तोड़ने का काम किया है
संत कबीर, नामदेव, रविदास, सिख गुरुओं के वचनों का जिक्र करते हुए मोदी ने की जातिवाद पर जमरक चोट किया. वहीं मोदी ने बीजेपी का पक्ष रखते हुए कहा कि सभी लोग हमारे लिए हरि का रूप है. उन्होने कहा कि “जो भारत को भजे, वो भारत का होई’. 4-4 पीढ़ी तक पार्टियों पर कब्जा करे बैठे लोग मोदी से सवाल पूछ रहे हैं. जब मोदी विदेश में जाता है उसकी जाति नहीं पूछी जाती क्योंकि तब उसके पीछे सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी होते हैं.

कांग्रेस वार करते हुए मोदी ने कहा कि जो परिवार सत्ता पर जमे रहे. आज उनके हाथों में कटोरा पकड़ा दिया गया है. जातिवादी मानसिकता के जहर का नतीजा ही है जातिवादी राजनीति. राजस्थान की जनता ने भैरों सिंह जी को लगातार दो बार सरकार बनाने का आशीर्वाद दिया लेकिन इसी जनता ने कांग्रेस को कभी पूर्ण बहुमत का आशीर्वाद नहीं दिया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here