पाक पर निशाना साधे PM मोदी ; कहा- 26/11 को भूलेंगे नहीं, हम मौके की तलाश में हैं

0
617
Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(२७/११) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 26/11 आतंकवादी हमले के लिए परोक्ष रूप से पड़ोसी देश पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि हिंदुस्तान न 26/11 को भूलेगा और न ही उसके गुनाहगारों को. उन्होंने कहा,‘‘हम मौके की तलाश में हैं.’’ आतंकवाद व नक्सलवाद को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दस साल पहले 26/11 के आतंकी हमलों के समय कांग्रेस राजस्थान में चुनाव जीतने का खेल खेल रही थी. उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर ‘राजदरबारी, रागदरबारी’ कहते हुए तंज भी कसा.

मोदी ने कहा, ‘‘हिंदुस्तान कभी भी 26/11 को भूलेगा नहीं और 26/11 के गुनहगारों को भी. हम मौके की तलाश में हैं. कानून अपना काम करता रहेगा, मैं देशवासियों को फिर से एक बार विश्वास दिलाता हूं.’’ हालांकि प्रधानमंत्री ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह किस मौके की बात कर रहे हैं. भीलवाड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मुंबई आतंकवादी हमले के समय चुनाव जीतने का खेल, खेलने में लगी कांग्रेस देशभक्ति के पाठ पढ़ाती थी. लेकिन जब मेरे देश की सेना ने पाकिस्तान के घर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया तो कांग्रेस ने सवाल उठाया कि वीडियो दिखाओ सर्जिकल स्ट्राइक हुआ कि नहीं.

मोदी ने कहा, ‘‘हमने आतंकवाद के खिलाफ ऐसी लड़ाई लड़ी है कि आज आतंकवादियों को कश्मीर की धरती के बाहर निकलना महंगा पड़ रहा है.’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस के नेता सेना के जवानों को मौत के घाट उतारने वाले माओवादियों को क्रांतिकारी होने के सर्टिफिकेट दे रहे हैं. हमने माओवाद को भी उसी की भाषा में जवाब दिया है, आतंकवाद को भी उसी की भाषा में जवाब दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here