भारत और फ्रांस के बीच संबंध मजबूत होने का स्वागत किए नरेंद्र मोदी

0
589
PM Narendra Modi Swadesh Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(१५/१२) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत और फ्रांस के बीच रक्षा, अंतरिक्ष, आतंकवाद निरोध, समुद्री सुरक्षा और असैन्य परमाणु सहयोग जैसे क्षेत्रों में संबंध प्रगाढ़ होने का शनिवार को स्वागत किया. पीएम मोदी ने इसके साथ ही फ्रांस के स्ट्रासबर्ग में हाल में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जतायी और कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में देश के साथ खड़ा है.

बता दें मंगलवार को एक बंदूकधारी ने फ्रांस के स्ट्रासबर्ग में एक क्रिसमस बाजार में चार व्यक्तियों की हत्या कर दी थी. बाद में बंदूकधारी को मार गिराया गया था. पीएम मोदी ने यह टिप्पणी उस समय की जब फ्रांस के यूरोप एवं विदेश मामलों के मंत्री ज्‍यां येव्‍स ली द्रायन उनसे मिलने पहुंचे थे.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की मार्च 2018 में हुई भारत यात्रा के साथ ही अर्जेंटीना में जी..20 सम्मेलन के इतर हुई अपनी बातचीत का उल्लेख किया. ली द्रायन ने प्रधानमंत्री को द्विपक्षीय संबंधों के हाल के घटनाक्रमों और क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर फ्रांस के नजरिये के बारे में अवगत कराया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here