गुरदासपुर में आतिशबाजी के कारखाने में हुआ धमाका, 10 की मौत, कई घायल

0
895

स्वदेश विचार-गुरदासपुर(०४/०९): पंजाब के गुरदासपुर (Gurdaspur) जिले में बटाला में स्थित एक आतिशबाजी कारखाने में बुधवार शाम धमाका (last) हो गया. इस भयानक हादसे में 10 लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है. अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की जानकारी सामने आ रही है. धमाका इतना शक्तिशाली था कि आसपास की तमाम इमारतों को भी भारी नुकसान हुआ है. हादसे के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चला है.

प्राप्त हुई ताजा जानकारी के मुताबिक बटाला में आतिशबाजी कारखाने में हुए धमाके के बाद 10 घायलों को बाहर निकाला गया. लेकिन, अभी कई और लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि धमाके की वजह से आस-पास की 10 इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. जिस कारखाने में यह धमाका हुआ है उसका नाम गुरदासपुर क्रेकर फैक्ट्री (Gurdaspur cracker factory) बताया जा रहा है

घटनास्थल से मिली जानकारी के मुताबिक धमाके की वजह से आतिशबाजी कारखाना पूरी तरह से ध्‍वस्‍त हो गई है. घटना से पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई है. घटनास्‍थल पर अग्निशमन और बचाव दल राहत कार्य में जुटे हुए हैं और मलबे में दबे लोगों को निकाला जा रहा है. चश्मदीदों के हवाले से यह भी बताया जा रहा है कि कारखाने के मालिक के परिवार के पांच सदस्य भी मलबे में दबे हुए हैं. घटनास्थल पर जेसीबी की मदद से राहत का काम तेजी से जारी है. एंबुलेंस और पुलिस प्रशासन की टीमें राहत कार्य में लगी हुई हैं.

आपको बता दें कि अभी तक किसी अधिकारी ने मौतों या घायलों की संख्या की पुष्टि नहीं की है लेकिन बताया जा रहा है कि धमाका इतना जबरदस्त था कि घायल लोग उछल कर कई-कई फीट दूर जाकर गिरे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के मुताबिक एक दुकान में पटाखा फटने से सिलेंडर फट गया और जोरदार धमाका हो गया. घटना के चश्मदीद लोग इस धमाके में करीब 10 लोंगों के हताहत होने का दावा कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here