करो या मरो के मैच में दिल्ली को दिखाना होगा दम, हैदराबाद की नज़र प्लेऑफ में पहुंचने पर

0
1241
10_05_2018-42nd_match_dd_srh_ipl

नई दिल्ली, जेएनएन। खराब प्रदर्शन से जूझ रही दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम गुरुवार को यहां फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में उतरेगी। दिल्ली का इस सत्र में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है और अगर वह हैदराबाद के खिलाफ भी मैच हार जाती है तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी। जबकि हैदराबाद इस जीत के साथ प्लेऑफ का टिकट कटा लेगा। हालांकि दिल्ली अपने घर पर जीत की हैट्रिक भी लगाना चाहेगी क्योंकि उसने घर में पिछले दोनों मैचों जीत दर्ज की थी। दिल्ली हैदराबाद से मिली पिछली हार का भी बदला लेना चाहेगी। हैदराबाद ने दिल्ली को सात विकेट से शिकस्त दी थी।

दिल्ली को अब बाकी चारों मैच फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेलने हैं और अय्यर एंड कंपनी सभी में जीत दर्ज करके किसी चमत्कार की उम्मीद करेगी। दिल्ली के 10 मैचों में सिर्फ छह अंक हैं। वैसे भी उसका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन है लेकिन फिलहाल टीम अगर मगर के फेर में फंसी है। बुधवार को दिल्ली में बारिश हुई थी लेकिन गुरुवार को इसकी संभावना कम है। हालांकि दिल्ली का मौसम पलक झपकते ही बदल जाता है। दिल्ली ने पिछला मैच भी यहां बारिश के कारण राजस्थान रॉयल्स से डकवर्थ लुइस पद्धति नियम के तहत चार रन से जीता था।

टी-20 को भले ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता हो लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने इसे गलत साबित कर छोटे स्कोर के बावजूद मैच जीते हैं। सनराइजर्स की बल्लेबाजी इतनी भी मजबूत नहीं है कि वह टीम को 200 के स्कोर तक ले जाए लेकिन उसके गेंदबाजों ने अपने बल्लेबाजों को कहा होगा कि आप हमें 150 तक का स्कोर दे दें बाकि हम संभाल लेंगे। इसे गेंदबाजों ने साबित भी किया है। उसके गेंदबाज मैच विनर साबित हुए और सितारों से सजे आरसीबी के बल्लेबाजी क्रम को 147 रन का लक्ष्य भी हासिल नहीं करने दिया। इससे पहले भी सनराइजर्स को गेंदबाजों ने कम स्कोर वाले मैचों में जीत दिलाई है। भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, राशिद खानऔर शाकिब अल हसन की चौकड़ी ने विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए तरसाया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here