सीटों पर घमासान के बीच पटना में आज NDA नेताओं के लिए महाभोज

0
1345

उपचुनावों के नतीजे आने के बाद बिहार में एनडीए के जेडीयू समेत सभी सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर कोहराम मचा हुआ है. राजनीतिक घटनाक्रम के बीच मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बीजेपी ने एनडीए के अपने सभी सगयोगी दलों को आज शाम पटना आमंत्रित किया है. इस बैठक और रात्रि भोज में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. लोकजनशक्ति पार्टी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख समेत करीब 1000 नेता शामिल होंगे.

बिहार में बीजेपी-जेडीयू के साथ सरकार बनने के बाद यह पहला मौका है जब एनडीए के नेताओं की बैठक हो रही है. इसका मुख्य मकसद आपसी एकजुटता दिखाना है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा समेत बीजेपी के भूपेंद्र यादव, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, अरुण कुमार समेत सभी सांसद, विधायक, विधान पार्षद, प्रदेश पदाधिकारी और सभी घटक दलों के जिलाध्यक्ष महाभोज में शामिल होंगे.

बता दें कि 2013 में नीतीश कुमार बीजेपी से अलग हो गए थे फिर जुलाई 2017 में बिहार में एनडीए की सरकार बनी. वर्षो बाद हो रही एनडीए की इस बैठक को लेकर राजनीतिक गलियारे में हलचल है. खासकर उपचुनाव में एनडीए के खराब प्रदर्शन को देखते हुए इस आयोजन का महत्व बढ़ गया है.

बैठक से पहले जेडीयू ने नीतीश कुमार को एनडीए के चेहरा घोषित कर दिया. हालांकि इसको लेकर बीजेपी और अन्य सहयोगी दलों ने भी माना कि बिहार का चेहरा नीतीश कुमार है और देश का चेहरा नरेंद्र मोदी हैं.

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि बीजेपी को नीतीश की राष्ट्रीय छवि का लाभ बीजेपी को उठाना चाहिए. उनका मानना है इससे एनडीए को देशभर में फायदा होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here