PM मोदी, अमित शाह ने बिछाई 2019 की बिसात ; 5 राज्यों पर होगा फोकस

0
668
Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नई दिल्ली(२८/८) : भारतीय जनता पार्टी के शासन वाले राज्यों के 15 मुख्यमंत्रियों और गठबंधन सरकारों में शामिल बीजेपी के सात उप-मुख्यमंत्रियों की नई दिल्ली में दिन भर चली बैठक में आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति पर गहन चर्चा हुई. बैठक के दौरान तय किया गया कि पार्टी पांच राज्यों पर खासतौर से फोकस करेगी, जहां उसके पास वर्तमान में अधिकतम सीटें हैं. ये राज्य उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इन मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों की बैठक में मौजूद थे.  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि केंद्र में एनडीए की दोबारा सरकार बनाने में इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है.

इन पांच राज्यों की 208 सीटों में से बीजेपी ने 192 सीटें जीती थीं और उस समय उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में पार्टी की सरकार नहीं थी. इस समय इन पांचों राज्यों में बीजेपी के मुख्यमंत्री हैं. इसलिए उनकी बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. सूत्रों के मुताबिक इस बात को ध्यान में रखकर ही चुनाव की रणनीति बनाई जा रही है.

बीजेपी ने बैठक में तय किया कि केंद्र और राज्य सरकार के कामकाज के प्रचार पर ज्यादा फोकस किया जाएगा, ताकि योजनाओं का लाभ सही लोगों तक पहुंचे साथ ही अधिक से अधिक लोगों को सरकार के कामों की जानकारी हो. इस बारे में एक प्रजेंटेशन भी दिया गया और मुख्यमंत्रियों तथा उपमुख्यमंत्रियों से फीडबैक भी लिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here