छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के मुठभेड़ ; 5 नक्सलियों की मौत

0
706
Swadesh Vichar

स्वदेश विचार-नई दिल्ली(१२/११) :  छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 5 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. मुठभेड़ में कोबरा बटालियन (कमांडो बटालियन फॉर) रिसॉल्यूट एक्शन) के 5 जवान घायल हुए है. ये मुठभेड़ बीजापुर के पामेड इलाके में हुई है. कोबरा बटालियन के सभी घायल जवान खतरे से बाहर है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई ये मुठभेड़ 4 घंटे तक चली. बता दें कि आज ही छत्तीसगढ़ की 18 सीटों पर वोटिंग हुई है. इनमे नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले की सीटें भी शामिल हैं. 18 सीटों के लिए हो रहे चुनावों में मोहला मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, बीजापुर, कोंटा क्षेत्र सबसे ज्‍यादा नक्‍सल प्रभावित है, इसलिए यहां पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं.

सोमवार सुबह 5:30 बजे वोटिंग के पहले नक्‍सलियों ने दंतेवाड़ा के कातेकल्‍यान ब्‍लॉक के तुमकपाल कैंप के पास आईईडी से ब्‍लास्‍ट किया. हालांकि इस ब्‍लास्‍ट में कोई भी हताहत नहीं हुआ है. घटना की जानकारी देते एंटी नक्‍सल ऑपरेशंस के एआईजी देवनाथ ने कहा कि नक्‍सलियों ने सोमवार सुबह करीब 5:30 बजे सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के मकसद से तुमकपल-नयानर रोड पर आईईडी ब्‍लास्‍ट किया है. इस दौरान पोलिंग पार्टी और सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. ब्‍लास्‍ट के बाद पोलिंग पार्टी को सुरक्षित नयानर पोलिंग बूथ संख्‍या 183 पर पहुंचाया गया.

नक्सल प्रभावित मोहला-मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोण्डागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोण्टा में सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ तथा दोपहर तीन बजे तक वोटिंग हुई. वहीं विधानसभा क्षेत्र खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट में सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक वोटिंग हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here