NRC मुद्दे पर रुख स्पष्ट करें राहुल और ममता ; अमित शाह

0
715
Amit-Saha-Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(११/८) : पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच चल रहे मतभेद के बाद शनिवार (11 अगस्त) को अमित शाह ने कोलकाता में रैली को संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने सीएम और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी पर निशाना साधा. शाह ने कहा कि जिस तरह से पश्चिम बंगाल में घुसपैठ हो रही है उसे रोकने का सबसे आसान तरीका एनआरसी ही है. अमित शाह ने कहा कि तृणमूल के लोग भ्रान्ति फैला रहे है कि NRC के तहत शरणार्थी भी चले जायेंगे लेकिन में आश्वस्त कर दूं कि पश्चिम बंगाल में जितने शरणार्थी है उनको वापस भेजने का कोई कार्यक्रम नहीं है. अन्य देशों से आए शरणार्थियों को रखने भारत सरकार की जिम्मेदारी हैं.

रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने दावा किया कि एनआरसी को असम अकॉर्ड के तहत बनाया गया है, जो पूर्व पीएम राजीव गांधी ने किया था. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी के कार्यकाल के दौरान कांग्रेस ने इसका विरोध नहीं किया, लेकिन आज जब बात वोट बैंक की आई है तो कांग्रेस इसका विरोध करने में लगी हुई है. पश्चिम बंगाल में सीमावर्ती इलाकों से हो रही घुसपैठ पर बोलते हुए शाह ने कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठियों और एनआरसी पर ममता बनर्जी तथा राहुल गांधी अपना रुख स्पष्ट करें. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी इसलिए एनआरसी का विरोध कर रही हैं क्योंकि ‘‘घुसपैठिये तृणमूल कांग्रेस का वोट बैंक हैं.

रैली से पहले जनसभा स्थान पर लगे टीएमसी के पोस्टर पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, ‘हमारी रैली न हो इसके लिए कई सारे प्रयास किए गए. हमारी आवाज को दबाने का प्रयास किया, लेकिन पश्चिम बंगाल में परिवर्तन होने जा रहे है और लोग उसको देख रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here