वाइब्रेंट गुजरात 2019: अमेरिका में गैर सरकारी संगठन आयोजित करेगा रोड शो

0
746
Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(१/९) : गुजरात सरकार ने शुक्रवार को जनवरी 2019 में होने वाले वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के लिए अमेरिका के शीर्ष गैर-सरकारी संगठन यूएसआईएसपीएफ के साथ भागीदारी की है. वाइब्रेंट गुजरात में कई शीर्ष अमेरिकी कंपनियों के शामिल होने की उम्मीद है. शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि अमेरिका-भारत सामरिक भागीदारी फोरम (यूएसआईएसपीएफ) के चेयरमैन जॉन चैंबर्स शिखर सम्मेलन में अमेरिकी कंपनियों के मुख्यकार्यकारियों (सीईओ) के प्रतिनिधिमंडल की अगुआई करेंगे.

सम्मेलन से पहले अमेरिकी संगठन सैन फ्रैंसिस्को, ह्यूस्टन, शिकागो, न्यूयॉर्क और वॉशिंगटन डीसी के पांच शहरों में रोडशो आयोजित करेगा. इसके अलावा गोलमेज बैठकें और निवेश आधारित रोडशो समेत अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे.

सम्मेलन के सिलसिले में गुजरात के वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अरविंद अग्रवाल के नेतृत्व में वरिष्ठ अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल सितंबर में अमेरिका की यात्रा पर जाएगा. अग्रवाल ने कहा, “वाइब्रेंट गुजरात 2019 का मुख्य विषय ‘नए भारत के लिए नए विचार’ है और मेरा प्रयास इसके माध्यम से अच्छी से अच्छी तकनीकी एवं नवाचार, शैक्षिक साझेदारी आकर्षित करना है, ताकि चर्चाओं से यह समझा जा सके कि किस तरह से गुजरात को भी अमेरिका की तरह ज्ञान आधारित अर्थव्यवस्था बनाया जा सकता है.”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here