भवानी सिंह राजावत ने वापस लिया नामांकन ; लाडपुरा में बीजेपी की राह आसान

0
579
Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(२१/११) : प्रदेश में चुनावों के मद्देनजर टिकट बंटवारे को लेकर हो रहे विरोध के बीच बीजेपी के लिए एक अच्छी खबर आई है. टिकट न मिलने से नाराज चल रहे विधायक भवानी सिंह राजावत ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. जिसके बाद लाडपुरा पर बीजेपी की परेशानी खत्म होती नजर आ रही है. गौरतलब है कि जीत की तिकड़ी मार चुके राजावत को जब इस बार पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो वह पार्टी के खिलाफ विरोध में उतर आये थे. साथ ही जमकर पार्टी के खिलाफ विरोध जताया और मोर्चा खोल दिया. जिसके बाद पार्टी के ही खिलाफ राजावत के समर्थकों ने उन पर दबाब बनाया और राजावत ने लाडपुरा से निर्दलीय नामांकन भरकर चुनावी मैदान में उतरने का एलान कर दिया.

वहीं खबरों की मानें तो नाराज राजावत बीजेपी का गणित बिगाड़ने वाले थे. तभी राजावत को मानाने की कवायद पार्टी के स्तर पर चली. खुद सीएम राजे ने नाराज राजावत से चर्चा कर आश्वाशन दिया तो दूसरी तरफ इज्यराज सिंह राजावत को मानाने के लिए उनके कार्यलय पर पहुंचे. दोनों के बीच मंत्रणा हुई एक दूसरे ने चर्चा के बाद अपने गिले शिकवे मिटाये और फिर एक दूसरे ने माला पहना कर नामांकन वापस लेने की घोषणा कर दी. फिर राजावत जिला निर्वाचन दफ्तर पहुंचे और अपना नामांकन वापस ले लिया.

वहीं राजावत ने नामांकन वापस लेते हुए बीजेपी प्रत्याशी कल्पना देवी के साथ अपने समर्थन की घोषण कर दी. राजावत ने कहा की उन्होंने 40 साल पार्टी को दिए है और मरते दम तक वो पार्टी के ही साथ रहेंगे. गौरतलब है कि लाडपुरा बीजेपी में टिकट के लिए लम्बी कतार थी. करीब एक दर्जन उम्मीदवार लाडपुरा से बीजेपी के टिकट की आस लगाए बैठे थे.

जब सबका टिकट कटा और कल्पना देवी को यहां से टिकट मिला तो सारे नेता एक साथ पार्टी के विरोध में आ गए. लेकिन अब पार्टी ने रूठों को मनानें की पुरजोर कोशिश की और सबको मनाने में कामयाब हो गई. जिसके बाद राजभवन पर उप महपौर सुनीता व्यास, प्रह्लाद पंवार, राजकुमार माहेश्वरी, अशोक माहेश्वरी, क्रांति जैन, हित्तु शर्मा पहुंचे और सबने एक साथ कल्पना देवी का स्वागत किया. तो वहीं कल्पना देवी ने भी सभी नेताओं का मुंह मीठा करवाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here