देश की राजनीति और नेताओं के प्रति विश्वास का संकट पैदा करने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराये राजनाथ सिंह

0
702
Rajnath-Singh-Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(२१/११) : कांग्रेस की अपेक्षा बीजेपी को अच्छी सरकार चलाने वाली राजनीतिक पार्टी बताते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को स्वतंत्र भारत के इतिहास में देश की राजनीति और नेताओं के प्रति विश्वास का संकट पैदा करने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने यह भी दावा किया कि देश में अब ‘अच्छे दिन’ आ गए हैं और यह लोगों का देखने का नजरिया है कि वे क्या देखते हैं. राजनाथ ने कहा, ”पिछले साढ़े चार वर्षों में जो करिश्माई काम हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है, उससे भारत दुनिया की सबसे तेज रफ्तार से विकास करने वाली अर्थव्यवस्था हो गई है.”

राजनाथ सिंह ने कहा, ”अर्थव्यवस्था में चार साल पहले भारत 9वें स्थान पर था, अब छठे स्थान पर आ गया है. सारे आर्थिक जानकार और विश्लेषक सहज रूप से इस बात को स्वीकार करते हैं कि अगले वित्तीय वर्ष में ही भारत दुनिया के शीर्ष पांच देशों में आकर खड़ा हो जाएगा. अगर वृद्धि का सिलसिला इसी तरह चलता रहा, तो इस हकीकत को भी नकारा नहीं जा सकता कि आगामी 2030 आते-आते या 2035 आते-आते भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्था में आ सकता है.”

राजनाथ ने बताया, ”भारत ने सहज रूप से स्वीकार कर लिया है कि तुलनात्मक दृष्टि से भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस की अपेक्षा अच्छी सरकार चलाने वाली एक राजनीतिक पार्टी है.” उन्होंने कहा, ”मैंने तुलनात्मक कहा. संपूर्ण कोई भी राजनीतिक पार्टी नहीं हो सकती. मैंने भी ऐसा कोई दावा नहीं किया कि हम संपूर्ण हैं.” राजनाथ ने कहा, ”कमियां सब में रहती हैं. लेकिन तुलनात्मक दृष्टि से बढ़िया करने वाली यह (बीजेपी) राजनीतिक पार्टी है.” उन्होंने कहा, ”मेरा यह मानना है कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में कांग्रेस पार्टी ने भारत की राजनीति एवं भारत के नेताओं के प्रति विश्वास का एक बड़ा संकट पैदा किया है.” राजनाथ ने बताया, ”यह विश्वास का संकट (कांग्रेस) नेताओं की कथनी और करनी में अंतर होने के कारण हुआ.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here