कांग्रेस को जनता पर भरोसा नहीं ; नरेंद्र मोदी

0
617
Narendra-Modi-Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(२६/११) : राजस्थान के सियासी रण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हडौती से चुनावी हुंकार भरी. प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार कोटा आये नरेंद्र मोदी ने लोगों वोट की ताकत का एहसास कराते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अंदाज में दशहरा मैदान से हाडौती की जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में लोग एयर कंडीशनर में बैठकर माला जप रहे है, नए नए तर्क खोज रहे है कि ऐसा होगा वैसा होगा.

उन्होंने विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा कि खेल खेलना छोड़ दो, जरा कोटा की धरती पर आकर नजारा देखो, हवा का रुख देखो, चश्मा नहीं है तो लगाकर देख लो यहां माहौल किस तरह का माहौल है. मोदी ने कहा कि हड़ौती क्षेत्र ने भाजपा के दो कद्दावर सीएम दिए है. हडौती ने संकट की घड़ी में बीजेपी का साथ दिया है. उन्होंने हडौती की जनता का स्वागत करते हुए कहा कि ये वहीं भूमि है जहां भरत ने शेर के दांत गिनने की परंपरा बनाई थी.

ये धरा सामाजिक समरसता का बहुत बड़ा उदारहण है. यहां श्रीकृष्ण का वल्लभ सम्प्रदाय का पहला मंदिर है, छह गज का जादू, यहां की साड़ी, शिक्षा की नगरी, सपने पूरे करने के लिए देश भर से बच्चे यहां आते है. कृषि के बाद रोजगार का सबसे बड़ा क्षेत्र टेक्सटाइल, कोटा गारमेंट, दुनिया में नाम कमा रहे है. कोटा ने हिंदुस्तान में इज्जत कमाई है.

मोदी ने कहा कि कोटा स्मार्ट सिटी होना चाहिए. 7 हजार करोड़ की योजना भारत सरकार ने बनाई है. मोदी ने विकास कार्य गिनाते हुए कहा कि 800 करोड़ कोटा से दरा की सड़क हमने बनाई. कोटा की जनता को 200 करोड़ के हैंगिंग ब्रिज के इंतजार करना पड़ा. हैंगिंग ब्रिज का उद्घाटन मैने उदयपुर से रिमोट दबाकर किया. आने वाले सालों में 70 हजार करोड़ से 3 सुपर एक्सप्रेस हाइवे राजस्थान में बनेंगे जो राजस्थान को एक्सप्रेस गति प्रदान करेगा.
अपने 40 मिनट के सम्बोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगो को वोट की ताकत का एहसास कराया. मोदी ने कहा कि सोचने का नजरिया बदलिए. आपके एक वोट ने 90 हजार करोड़ की चोरी रोकने का काम किया है. बिना नाम लिए मोदी ने सोनिया गांधी पर हमला करते हुए कहा कि ‘मैडम’ रिमोट से सरकार चला रही थीं, उनके नाम से सरकारी खजाने से पैसा निकलता था. लेकिन आप के एक वोट ने चोर लुटेरों की फ़ौज की छुट्टी कर दी. अब वो लोग मोदी को गाली दे रहे है. मोदी ने कहा कि गलती से भी वोट की कीमत कम मत आंकना, आपका वोट सपनो को साकार करने की सबसे बड़ी जड़ी बूटी है. आपका एक वोट मोदी की रक्षा करेगा.

पीएम मोदी ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर भी जमकर हमला किया. सभा को सम्बोधित करते हुए मोदी ने 3 बार ‘नामदार’ पर हमला बोलते हुए कहा कि नामदार को जनता पर भरोसा नहीं है. इसलिए सीएम का नाम घोषित नहीं किया. कांग्रेस में एक सीएम दाईं और दूसरा सीएम बाईं ओर है. इन्होंने पर्दे के पीछे रखा है सीएम. मोदी ने कहा कि विकास, नया राजस्थान व प्रगति चाहते हैं तो बीजेपी को वोट दें और वसुंधरा सरकार दुबारा बनाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here