फडणवीस की अगुवाई में बनेगी BJP-शिवसेना की सरकार ; सुधीर मुनगंटीवार

0
1033
Sudhir-Mungantiwar-Aajira-Odisha

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(०६/११) : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजों में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने से राज्य में अभी तक सरकार का गठन नहीं हो सका है. हालांकि राज्य में शिवसेना और बीजेपी गठबंधन को बहुमत तो मिला है लेकिन वहां सीएम की पोस्ट को लेकर पेंच फंसा है. ऐसे अब सभी नजरें शिवसेना पर टिकी हैं. कहीं खबर ये आ रही है कि एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से शिवसेना सरकार बनाएगी. वहीं बीजेपी को विश्वास है कि वह शिवसेना को मना लेगी. इन सबके बीच महाराष्ट्र में निर्वतमान सरकार के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा है, ‘महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर गुड न्यूज आ जायेगी.’

सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, ‘आज शिवसेना के मंत्री हमारे साथ किसानों के मुद्दों पर साथ-साथ बैठे. इस अच्छे माहौल से आप खुद समझ जाइये कि बीजेपी और शिवसेना की ही सरकार जल्दी बनेगी. देवेंद्र फडणवीस हमारे नेता हैं उन्हीं की अगुवाई मे सरकार बनेगी. शिवसेना से हर मुद्दे पर बातचीत करेंगे. शरद पवार जी ने सही कह दिया है कि शिवसेना-बीजेपी ही सरकार बनाने का बहुमत मिला है.

बुधवार को महाराष्‍ट्र (Maharashtra Assembly Elections 2019) में शिवसेना के साथ तालमेल के कयासों पर विराम लगाते हुए राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि शिवसेना और एनसीपी के बीच सरकार बनाने का सवाल ही कहां है? बीजेपी और शिवसेना पिछले 25 सालों से एक साथ हैं. आज नहीं तो कल उनको फिर एक साथ आना ही है. जनता ने उनको ही सरकार बनाने का जनादेश दिया है. इसलिए उनको जल्‍द से जल्‍द सरकार बनानी चाहिए. हमको विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here