जियो से भी सस्ता है पतंजलि का प्लान लेकिन सबके लिए नहीं…

0
1255

गैजेट डेस्क। BSNL के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च की गई स्वदेशी सिम सिर्फ पंतजलि में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए ही होगी। पतंजलि और बाबा रामदेव का टेलीकॉम सेक्टर में एंटर होने का कोई प्लान नहीं है। सोमवार को ऐसी खबरें आई थी कि बाबा रामदेव आम लोगों के लिए भी इस सिम को लॉन्च करेंगे। हालांकि मंगलवार को पतंजलि की ओर से प्रेस रिलीज जारी करके ये जानकारी दी गई कि यह प्लान सिर्फ इम्प्लॉई के लिए है।

क्या है 144 रुपए का प्लान
> बीएसएनएल के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च किए गए 144 रुपए के प्लान में पतंजलि इम्प्लॉईज को अनलिमिटेड कॉल्स मिलेंगे। रोजाना 2GB डाटा मिलेगा। साथ ही 100 SMS प्रतिदिन मिलेंगे। यूजर को 2.5 लाख का मेडिकल और 5 लाख का लाइफ इंश्योरेंस कवर भी मिलेगा।

> पतंजलि की ओर से कहा गया है कि उसका टेलीकॉम सेक्टर में एंटर होने का कोई प्लान नहीं है। कंपनी ने बीएसएनएल के साथ पार्टनरशिप सिर्फ अपने इम्प्लॉइज के लिए की है। पतंजलि सिम कंपनी के स्वदेशी इनिशिएटिव के तहत लॉन्च की गई है। इसका मकसद देश में बने प्रोडक्ट्स को बढ़ाना है।

जियो के प्लान में क्या है
> इस प्लान को यदि जियो से कम्पेयर करें तो जियो के रिचार्ज पैक 19 रुपए से शुरू हो रहे हैं। 19 रुपए में कंपनी 0.15GB डाटा 1 दिन के लिए दे रही है। पतंजलि के 144 रुपए के प्लान के आसपास जियो का 149 रुपए का प्लान है।

> जियो के 28 दिनों की वैलिडिटी वाले इस पैक में 42GB डाटा यूजर को मिलता है। रोजाना 1.5GB डाटा यूजर को मिलता है। वॉइस कॉलिंग अनलिमिटेड है। एसएमएस के साथ ही जियो ऐप्स भी फ्री में मिलते हैं। इस हिसाब से पतंजलि की तुलना में जियो का प्लान कहीं ज्यादा फायदेमंद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here