5 सोशल मीडिया अकाउंट, जिनसे लश्‍कर फैला रहा है कश्‍मीर में आतंक

0
564

नई दिल्‍ली: जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने पांच ऐसे सोशल मीडिया अकाउंट का खुलासा किया है, जिनके जरिये पाकिस्‍तान में बैठे लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी कश्‍मीर में आतंक फैलाने की साजिश रच रहे हैं.  जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस को इन पांच अकाउंट के बारे में तब पता चला, जब वह पत्रकार शुजात बुखारी हत्‍याकांड की जांच कर रहे थे.

जांच के दौरान पाया गया था कि कुछ ऐसे सोशस मीडिया अकाउंट पाए गए, जिनसे लगातार कश्‍मीर में नफरत फैलाने का काम किया जा रहा था. इन्‍हीं सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये आतंकी कश्‍मीर के नौजवानों को आतंकवाद की तरफ खींचने की साजिश में लगे हुए थे.

कश्‍मीर पुलिस ने उस शख्‍स की भी पहचान कर ली है, जिसके इशारे पर इन सभी सोशल मीडिया साइट पर भड़काफ कंटेंट डाला जा रहा है. यह शख्‍स मूल रूप से जम्‍मू-कश्‍मीर का वाशिंदा है, मौजूदा समय में वह पाकिस्‍तान से इन सभी सोशल मीडिया अकाउंट को ऑपरेट कर रहा है.

कश्‍मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक एसपी पाणी के अनुसार, पत्रकार शुजात बुखारी और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की हत्‍या की जांच के लिए गठित स्‍टेशन इंवेस्‍टीगेशन टीम (एसआईटी) ने पाया कि कश्‍मीर में कुछ ऐसे सोशल मीडिया अकाउंट्स हैं, जिनके जरिये लगातार कश्‍मीर और पत्रकार शुजात बुखारी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्‍ट किए जा रहे थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here