नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर राहुल गांधी को जबाब मांगे संबिद पात्रा

0
654
Sambid-Patra-Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(२१/८) : पाकिस्‍तान में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में वहां के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिलकर पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है। भाजपा ने अब इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से जवाब मांगा है।भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा, ‘कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि हमारे आर्मी चीफ, ‘सड़क के गुंडे’ और पाकिस्तान के आर्मी चीफ, ‘सोने दे मुंडे’ हैं। नवजोत सिंह सिद्धू ने इशारों ही इशारों में कहा कि भारत के लोग छोटे दिल के हैं। हम इसकी निंदा करते हैं। हम सिद्धू जी से नहीं राहुल जी से जवाब चाहते हैं। क्‍या वह एक समानांतर सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं?’

दरअसल, आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिलना पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के गले की हड्डी बन गई है। सिद्धू मंगलवार को सामने आए और पूरे मामले पर सफाई दी। उन्‍होंने बाजवा को झप्‍पी देने के हालातों को स्‍पष्‍ट करने की कोशिश की। उन्‍होंने कहा कि बाजवा ने गुरु नानक देव जी का नाम लिया और मैं भावुक हो गया और उनको झप्‍पी दे दी।सिद्धू ने कहा कि पहले भी शांति की कोशिशें हुई हैं। अटल जी ने दोस्ती बस शुरू की थी और मुशर्रफ को न्योता दिया था। पीएम मोदी ने नवाज शरीफ को आमंत्रित किया और खुद लाहौर गए। इमरान खान सरकार की वकालत करते हुए उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान की नई सरकार दोनों देशों के रिश्ते सुधारने में मदद कर सकती है। भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा स्थिति चिंताजनक है। इमरान खान ने मुझे बुलाया, यह कोई गर्व का विषय नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिनी किसी सरकारी औपचारिकता के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के पारिवारिक समारोह में अचानक लाहौर गए थे। आगे वह बोले कि मुझे पाकिस्तान के लोगों ने जो प्यार दिया उससे आज भी ओतप्रोत हूं। इससे मेरी आशा की डोर और मजबूत हुई है। आने वाले समय में दोनों देशों में संबंध सुधरने की संभावनाएं हैं। पहले भी शांति की कोशिशें हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here