फिनो पेमेंट बैंक अक्टूबर तक IPO के लिए जुटाएगा 300 करोड़ रुपये

0
1120
Finopaymentbank1525945248205

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। फिनो पेमेंट बैंक अक्टूबर तक शेयर की बिक्री कर 300 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रहा है। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जिक्यूटिव ऋषि गुप्ता ने बताया, “हमें सितंबर- अक्टूबर तक 300 करोड़ रुपये जुटाने चाहिए।”

उन्होंने बताया कि शेयर्स की बिक्री में दोनों शेयर्स इश्यू और प्रोमोटर्स की ओर से ऑफर फॉर सेल शामिल होंगे। इस राशि का इस्तेमाल व्यवसाय, तकनीक और मार्केटिंग विस्तार और सेकेंडरी डील के लिए किया जाएगा जहां पर मौजूदा निवेशक अपना स्टेक बेचेंगे।

उन्होंने बताया कि बैंक जिनमें शेयरहोल्डर्स के तौर पर आइसीआइसीआइ बैंक, आईएफसी और राज्य की तेल विपणन कंपनी बीपीसीएल हैं, वह शेयर सेल के लिए मर्चेंट बैंकर की नियुक्ति के लिए अंतिम चरण में है। कंपनी का लक्ष्य वित्त वर्ष के दौरान मौजूदा 422 शाखाओं को बढ़ाकर 522 करने का है।

बैंक ने चार नये प्रोडक्ट और लॉन्च किये हैं इनमें यूपीआई प्लेटफॉर्म, हाईवे टोल पेमेंट प्रोडक्ट, नेट बैंकिंग स्रविस और डिजिटल माध्यम से बचत खाता खोलना है शामिल है। कंपनी की योजना 10,000 माइक्रो एटीएम खोलने की भी है।

फिनो पेमेंट बैंक ने अपना संचालन जुलाई 2017 में शुरू किया था। इसकी योजना कुछ नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों (एनबीएफसी) के साथ लेडिंग और रेफेरल प्रोग्राम के लिए साझेदारी करने की योजना है। सितंबर 2017 में फिनो ने मोबाइल बैंकिंग एप भारत पे या बीपे लॉन्च की थी। इसने करीब 100 करोड़ रुपये का जमा करंट और बचत खाते से जुटा लिया है। इसकी 422 ब्रांचेस है। साथ ही इसके मर्चेंट्स की संख्या करीब 25000 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here