वाराणसी में रन-वे पर टकराने से बचे दो विमान

0
1644

वाराणसी में मंगलवार (12 जून) को लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट के रन-वे पर दो विमान आमन-सामने आ गए, लेकिन पायलट की सतर्कता से बड़ा विमान हादसा होने से बच गया. घटना के दौरान एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया. वहीं मामले की रिपोर्ट बीसीएएस और डीजीसीए को भेज दिया गया है.

बताया जा रहा है कि मंगलवार (12 जून) की इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई 3175 उड़ान भरने के लिए रन-वे पर पहुंचा. जैसे ही रफ्तार भरा उसी समय स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 705 भी होल्डिंग प्वाइंट से 10 मीटर रन-वे की तरफ चला गया. इंडिगो विमान की कमान संभाल रहे पायलट ने रनवे पर सामने विमान देखते ही इमरजेंसी ब्रेक लगाए, जिसकी वजह से विमान रुक गया. वहीं, स्पाइसजेट के विमान के पायलट ने भी विमान को रोक लिया. इससे दोनों विमान में बैठे सभी लोग बाल-बाल बच गए.

वाराणसी हवाईअड्डे के सतर्क एटीसी ने दो विमानों को रनवे पर टकराने से बचा लिया. इसके बाद एक विमान कंपनी ने अपने दोनों पायलटों को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया है. स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने बताया कि वाराणसी से हैदराबाद जा रहे विमान के दो पायलटों को कंपनी ने फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया है.

तेज रफ्तार के विमान में इमरजेंसी ब्रेक लगने के चलते इंडिगो एयरलाइंस के विमान में बैठे यात्री भयभीत हो गए थे.  उसके बाद इंडिगो एयरलाइंस के विमान को पायलट वापस ला कर एप्रन पर खड़ा कर दिया. वहीं, स्पाईसजेट के पायलट को बुलाकर पूछताछ व जांच पड़ताल करने के बाद दिल्ली रवाना किया गया. जांच के चलते डेढ़ घंटे की देरी से इंडिगो एयरलाइंस के विमान ने प्रस्थान किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here