राजस्थान में 70 साल से अधिक उम्र के नेताओं को टिकट नहीं देगी BJP

0
626

जयपुर : राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा 70 साल से अधिक उम्र के नेताओं को टिकट नहीं देगी । ऐसे नेताओं को अभी से चुनाव नहीं लड़ने का मानस बनाने के लिए कह दिया गया है। भाजपा की इस नीति के चलते विधानसभा अध्यक्ष व गृहमंत्री सहित एक दर्जन वर्तमान विधायकों के टिकट कट सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार वसुंधरा राजे ने 70 साल से अधिक उम्र के वर्तमान विधायकों को साफ कह दिया है कि चुनाव में उन्हें टिकट नहीं दिया जाएगा, लेकिन यदि फिर से सरकार बनती है तो उन्हें राजनीतिक नियुक्तियों के माध्यम से सत्ता में समायोजित किया जाएगा। वसुंधरा राजे ने इसी तरह की बात पार्टी पदाधिकारियों को कही है।

भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने भी हाल ही में 70 साल से अधिक उम्र के नेताओं को अब पार्टी के लिए काम करने की सलाह देते हुए कहा है कि विधानसभा चुनाव में युवाओं को अधिक अवसर दिया जाना चाहिए। चन्द्रशेखर इन दिनों जिलावार नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री नंदलाल मीणा, संसदीय सचिव लादुराम विश्नोई, विधायक सुंदरलाल, किशनाराम नाई, तरूण राय कागा, सूर्यकांता व्यास, गोपाल जोशी, जयनारायण पूनिया व गुरजंट ¨सह सहित कई वरिष्ठ नेताओं को टिकट की दौड़ से बाहर होना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here