देश की 100 नदियों में प्रवाहित की जाएंगी आज अटल जी की अस्थियां

0
628
Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(२३/८) : भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को आज (गुरुवार को) देशभर की नदियों में प्रवाहित किया जाएगा. बुधवार(22 अगस्त) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्षों को वाजपेयी की अस्थियों के कलश सौंपे थे.

प्रधानमंत्री मोदी के हाथों से वाजपेयी का कलश लेने के बाद प्रदेश अध्यक्षों ने अपने-अपने राज्यों की ओर कूच किया. मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियां लेकर राज्य की राजधानी भोपाल पहुंचे तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वहां मौजूद थे. अस्थि कलश को राज्य में पार्टी मुख्यालय में रखा जाएगा और आगामी दिनों में अस्थियों को राज्य की दस नदियों में विसर्जित किया जाएगा. हिमाचल प्रदेश में, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अस्थि कलश प्राप्त किया और इसे जनता के लिए चर्चित रिज में रखा गया. उधर, पंजाब की व्यास नदी में वाजपेयी की अस्थियों को प्रवाहित किया गया. हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अस्थियों को 23 अगस्त को दो जगहों कुरुक्षेत्र के पेहोवा और यमुनानगर के हथिनीकुंड में नदियों में विसर्जित किया जाएगा.

सभी बीजेपी अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में वाजपेयी की अस्थियों का कलश लेकर पहुंचे हैं, जिसके बाद हर राज्य में अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी. पूर्व प्रधानमंत्री की इस कलश यात्रा के लिए राजधानियों, जिलों और तालुकों में भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया .

इस क्रम में पार्टी ने देश के सभी राज्यों में दिवंगत वाजपेयी जी की अस्थि कलश यात्रा निकालने का निश्चय किया है ताकि राष्ट्र अपने महान सपूत को श्रद्धा-सुमन अर्पित कर सके. अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा देश के सभी राज्यों में आदर और श्रद्धा के साथ निकाली जाएगी और राज्य की सभी पवित्र नदियों में पूरे विधि-विधान के साथ अस्थियां विसर्जित की जाएगी. वाजपेयी की अस्थियां देश की 100 से अधिक नदियों में प्रवाहित की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here