कल से प्रधानमंत्री मोदी शुरू करेंगे स्वच्छता ही सेवा अभियान

0
905
Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(१४/९) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर से ‘स्वच्छता ही सेवा’ मुहिम शुरू करने वाले हैं. दरअसल आने वाली 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती है और इसी मौके पर पीएम मोदी ने ये खास मुहिम शुरू की है. पीएम मोदी ने देशवासियों से इस मुहिम में शामिल होने की अपील की है ताकि देश को स्वच्छ बनाया जा सके. जानकारी के मुताबिक देश के 18 अलग-अलग जगहों पर सुबह 9:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी इस मुहिम की शुरुआत करेंगे. इस स्वच्छता अभियान में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित से लेकर मोहनलाल और ममूटी तक भाग लेंगे.

राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा दो दिनों के लिए हिसार दौरे पर हैं. इस बीच डॉ. चंद्रा एक दर्जन से अधिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. पहले दिन भी कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा. मुख्य कार्यक्रम की अगर बात करें तो देश में शुरू की जा रही ‘स्वच्छता ही सेवा मुहिम’ में राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा भी अपना योगदान देंगे.

देश के जिन 18 जगहों से इस अभियान की शुरुआत होने जा रही है उनमें मेहसाना, डिब्रूगढ़, मुंबई, कोयम्बटूर, नोएडा, सिक्किम, दंतेवाड़ा, सलेम, फतेहपुर, पटना साहिब, राजगढ़, माउंट आबू, सिमडेगा, कोच्चि, बंगलौर, बिजनौर, अजमेर और रेवाड़ी शामिल हैं. उम्मीद की जा रही है कि PM मोदी इस अवसर पर श्रमदान भी कर सकते हैं. प्रधानमंत्री ने स्वच्छता अभियान को लेकर बॉलीवुड से लेकर मलयालम फिल्म स्टार्स को पत्र भी लिखा है. बॉलीवुड में पीएम मोदी ने अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, दीपिका पादुकोण और माधुरी दीक्षित जैसे नामचीन चेहरों को इस अभियान से जुड़ने के लिए चिट्ठी लिखी है. इसके अलावा भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से पीएम ने रवि किशन, मालिनी अवस्थी, शारदा सिन्हा और मनोज तिवारी से इस मुहिम में शामिल होने की अपील की है.

मलयालम सिनेमा के जिन सितारों को पीएम मोदी की चिट्ठी मिली है उनमें मोहनलाल, ममूटी, पर्वथी और असिन जैसे नाम शामिल हैं. तमिल कलाकारों में से ए. आर. रहमान और शंकर को पीएम मोदी ने पत्र लिखा है. बंगला कलाकारों में प्रसेनजीत, विक्टर बनर्जी, श्रेया घोषाल और अलका याग्निक को पीएम मोदी ने पत्र लिखा है. उम्मीद है कि ये सभी कलाकार स्वच्छता अभियान में कहीं न कहीं जुड़ेंगे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here