देश को कमजोर करना चाहता है विपक्ष’ ; नरेंद्र मोदी 

0
645
Narendra-Modi-Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(१६/१२) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राफेल लड़ाकू विमान खरीद मामले में उच्चतम न्यायालय से ‘‘क्लीन चिट’’ मिलने के बाद आज कांग्रेस पर देशविरोधी ताकतों के साथ खड़े होने का आरोप लगाते हुए कहा कि झूठ को ही अपना मूलमंत्र बना चुकी यह पार्टी किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना चाहती है.

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली में करीब 1100 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने के बाद एक जनसभा में कहा कि आज देश यह देख रहा है कि मोदी पर दाग लगाने में जुटी कांग्रेस उन ताकतों के साथ खड़ी है, जो हमारी सेनाओं को मजबूत नहीं होने देना चाहती. ऐसे लोगों की कोशिशों को किन-किन देशों से समर्थन मिल रहा है, यह भी देश देख रहा है. क्या कारण है कि यहां कुछ नेता ऐसी भाषा बोल रहे हैं, जिस पर पाकिस्तान में तालियां बज रही हैं.

मोदी ने राफेल मामले पर उच्चतम न्यायालय के हाल के निर्णय पर पहली बार अपने सार्वजनिक सम्बोधन में कहा कि मैं जानता हूं कि वो (कांग्रेस) मोदी पर दाग लगा देना चाहते हैं, लेकिन मैं उनसे जानना चाहता हूं कि इसके लिये देश को ताक पर क्यों रख दिया गया है. क्यों देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा है. आज देश के सामने दो पक्ष हैं, एक सत्य, सुरक्षा और सरकार का है जो हर तरह से कोशिश कर रही है कि हमारी सेना की ताकत बढ़े. दूसरा पक्ष उन ताकतों का है जो किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना चाहती हैं.

मोदी ने रामचरित मानस की एक चौपाई का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर प्रहार किया और कहा कि कुछ लोग झूठ ही स्वीकार करते हैं, झूठ ही देते हैं, झूठ ही भोजन करते हैं और झूठ ही चबाते रहते हैं. कुछ लोगों ने इन्हीं पंक्तियों को अपने जीवन का मूलमंत्र बना लिया है. ऐसे लोगों के लिये देश के रक्षा मंत्रालय, वायुसेना और फ्रांस की सरकार के बाद अब उन्हें देश की सर्वोच्च अदालत भी झूठी लगने लगी है. कांग्रेस सरकारों का इतिहास और सेना के प्रति उसका रवैया कैसा रहा है, इसके लिये यह देश उसे कभी माफ नहीं करेगा.

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर अपनी अगुवाई वाली संप्रग-1 तथा संप्रग-2 सरकारों के कार्यकाल में वायुसेना को मजबूत नहीं होने देते का आरोप लगाते हुए पूछा कि आखिर किसके दबाव में ऐसा किया गया. रक्षा सौदों के मामले में कांग्रेस का इतिहास बोफोर्स घोटाले वाले क्वात्रोक्की ‘मामा’ का रहा है. कांग्रेस के समय में हुए हेलीकॉप्टर घोटाले में एक और ‘अंकल’ मिशेल को पकड़कर भारत लाया गया है. हमने यह भी देखा कि इस आरोपी को बचाने के लिये कांग्रेस ने कैसे तुरन्त अपना वकील अदालत में भेज दिया.

उन्होंने कहा ‘‘मैं पूछना चहाता हूं कि क्या कांग्रेस इसलिये भड़की है कि हमारी सरकार जो रक्षा सौदे कर रही है उसमें कोई क्वात्रोक्की मामा या मिशेल अंकल शामिल नहीं है. क्या इसीलिये वह अब न्यायपालिका को कठघरे में खड़ा करने में लग गयी है.’’ जब देश की सुरक्षा की बात हो, सेना की जरूरतों की बात हो, सैनिकों के सम्मान की बात हो, केन्द्र की बीजेपीनीत सरकार सिर्फ एक ही बात का ध्यान रखती है, राष्ट्रहित, देशहित और जनहित. यही हमारी परवरिश है. यही हमारी सरकार के संस्कार हैं. हमारी सरकार देश के हर सैनिक और उसके परिवार के प्रति जवाबदेह है. किसी एक परिवार के प्रति नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here