राम मंदिर जब भी बनेगा, हम ही बनाएंगे ; योगी आदित्यनाथ

0
1373
yogi-adityanath-Swadesh-Vichar

स्वदेश विचार-नईदिल्ली(२३/१२) : लखनऊ में आज संपन्‍न हुए युवा कुंभ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संबोधन दिया. इस दौरान उन्‍होंने राम मंदिर पर भी बोला. उन्‍होंने कहा ‘कुछ लोग कहते हैं कि वे उसी दल को वोट देंगे जो राम मंदिर का निर्माण कराएगा. मैं आप लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि ये कार्य जब भी करेंगे, हम ही करेंगे. हमारे सिवा ऐसा कोई नहीं कराएगा.’

कुंभ 2019 पर बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि प्रयागराज में कुंभ के दौरान गंदगी तो दूर एक मक्खी तक नजर नहीं आएगी. 1 लाख से अधिक टॉयलेट बनाए गए हैं. भारत के हर संप्रदाय धर्माचार्य का प्रतिनिधित्व कुम्भ में होगा. कुछ लोग राम जन्मभूमि के बारे में बोल रहे थे. जो लोग राम और कृष्ण को काल्पनिक बताते रहे वे जनेऊ दिखाकर भरमाने का प्रयास कर रहे हैं. ये बात सबको बताइए. ये काम हमारा विचार परिवार ही करेगा.

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि भारद्वाज ऋषि का आश्रम, ऐसे ऋषि जिन्होंने विमान शास्त्र की एक अलग शुरुआत की थी। पुष्पक विमान एक मिथक नही उस समय की वास्तविकता था. पहला कुंभ होगा जिसमें जल थल नभ से जाया जा सकता. उड़ान योजना से हर बड़े शहर को प्रयागराज से जोड़ने जा रहे हैं. हमने 1 लाख लोगों को नौकरी दिलाई है. 5 लाख लोगों को सम्मान जनक रोजगार की ओर अग्रसर किया है.

उनहोंने कहा कि प्रयाग के वैचारिक कुम्भ में सभी धर्मों के संत एक मंच पर होंगे. ये पहला मौका है जब कुम्भ को यूनेस्को ने अपनी मान्यता दी है. 70 से अधिक देशों के राजदूत कुम्भ का अवलोकन करके गए हैं. पहली बार अक्षय वट और सरस्वती कूप के दर्शन करने को मिलेंगे. अकबर ने किला बनाया था तब से ये दर्शन बंद हो गए थे. कुम्भ के बाद भी हम हर दिन दर्शन के लिए इसे खोलेंगे. कुछ लोगों ने कहने का प्रयास किया कि कुंभ पर्यावरण विरोधी है इसलिए पहला कुंभ पर्यावरण कुंभ का आयोजन किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here