छतरपुर मे आजिर ओड़ीशा फाउंडेशन द्वारा योग सिविर का आयोजन

0
286
Ramesh Bidhuri

नई दिल्ली (२२/०६)- संजीव झा- विश्व योग दिवस के चौथे वार्षिकोत्सव के मौके पर ओज़िर उड़ीसा फाउंडेशन द्वारा आयोजित छतरपुर स्थित गुरु तेग बहादुर पार्क में योगा शिविर का आयोजन किया गया । इस मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे क्षेत्रीय सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि योग के लाभ अनंत हैं,इसे दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएं यह हमारे शारीरिक मानसिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैं । योग शस्त्र का प्रारंभ प्रार्थना, शरीर को शिथिल करने का अभ्यास खड़े व बैठ कर किए जाने वाले आसन कपालभारति प्राणायाम अभ्यास के साथ-साथ कई अन्य प्रकार के सारस्वत योग उत्सव के गुरु सुशांत चंद व पिंकी नेगी द्वारा अभ्यास कराए गए ।

swadesh vicharआजिर उड़ीसा  फाउंडेशन द्वारा आयोजित योगा शिविर में आए हुए  लोगों का सुंदर उड़ीसा के संस्थापक संग्राम धर ने स्वागत करते हुए सांसद रमेश बिधूड़ी का आभार जताते हुए उन्हें मोमेंटो भेंट की , इस अवसर पर संग्राम धर ने कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए योग से बड़ा और दूसरा कोई उपाय नहीं है, अगर निरोग रहना है तो योग को अपनाएं क्योंकि अच्छे अच़ स्वास्थ्य ही सब कुछ है।

इस मौके पर स्थानीय पार्षद अनीता तंवर रऔर समाज सेवक रणवीर तंवर के अलावा बड़ी संख्या में क्षेत्र वासियों ने उपस्थित होकर योग शिविर में योगासन का लाभ उठाया । इस अवसर पर सांसद द्वारा उपस्थित योगा शिविर में वॉलंटियर को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here